शिक्षा मनुष्य को चरित्रवान,संस्कारवान व प्रतिभावान बनाती है:-प्रो०कप्तान सिंह सोलंकी 10.04.2018

April 11, 2018
करनाल 10 अप्रैल हरियाणा के राज्यपाल प्रो० कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि शिक्षा मनुष्य को चरित्रवान,संस्कारवान व प्रतिभावान बनाती है। शिक्षा के बिना जहां मनुष्य का सर्वागणिक विकास संभव नहीं ,वहीं राष्ट्र के विकास में भी बाधा है।   
 
राज्यपाल मंगलवार को गांव दादुपुर खुर्द में अपोलो इंटरनैशनल स्कूल के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। इससे पहले उन्होंने स्कूल के प्रथम सत्र की शुरूआत  रिबन काटकर तथा कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलित करके की। उन्होंने कहा कि अपोलो इंटरनैशनल स्कूल रोनक फाउंडेशन शिक्षण संस्थान के तहत चलाया जा रहा है। अपोलो द्वारा राष्ट्र के निर्माण में बच्चों के विकास करने का कार्य ग्रामीण पृष्ठ भूमि से शुरू किया गया है, जोकि अपने आप में एक सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि अपोलो केवल टायर बनाने तक सीमित नहीं रहा बल्कि उन्होंने राष्ट्र को मजबूती से चलाने के लिए  शिक्षण संस्थान खोलकर विद्यार्थी रूपी पहिये तैयार किये है जो आने वाले मुश्किल समय में भी हर चुनौती का मुकाबला कर सकेंगे। अपोलो द्वारा जिस स्कूल का आज उद्घाटन किया गया है,यह विद्यार्थियों को मजबूती देने में खरा उतरेगा,इसका उन्होंने अवलोकन करके देख लिया है। 
 
राज्यपाल ने कहा कि पिछले 47 साल से अपोलो द्वारा देश के भविष्य बच्चों को संस्कारवान शिक्षा दी जा रही है। हरियाणा में भी इस शिक्षण संस्थान द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को संस्कारवान शिक्षा दी जाएगी,जिससे समाज का सर्वागणिक विकास हो सकेगा। अपोलो ने भारत को मजबूत करने के लिए अपने शिक्षण संस्थानों से जो विद्यार्थी रूपी संस्कारवान पहिए तैयार किये है ,एक दिन यह देश व प्रदेश का गौरव होंगे। जिसका परिणाम कार्यक्रम में अपोलो इंटरनैशनल संस्थान के अन्य स्कूलों के बच्चों ने अपनी प्रस्तुति करके सिद्ध कर दिया है। 
 
स्कूल की प्रिंसिपल सुनिधी दुग्गल ने सभी आए हुए अतिथियों का स्वागत किया तथा अपोलो इंटरनैशनल स्कूल के उद्घाटन के अवसर पर सभी उपस्थित अभिभावकों को कहा कि यह स्कूल हर तरीके से आपके बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने में सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि यह स्कूल रोनक फांउडेशन शिक्षण संस्थान के माध्यम से चलाया जा रहा है। यह स्कूल आठवीं कक्षा तक बनाया गया है। स्कूल में बच्चों के लिए मनोरंजन,व्यायाम,खेल-कूद आदि की सभी सुविधाएं है। ग्रामीण क्षेत्र को देखते हुए स्कूल में फीस को भी नार्मल रखा गया है। 
 
कार्यक्रम में राजौंद,गन्नौर,पट्टीकल्याणा,अपोलो इंटरनैशनल स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये,जिनमें सुमिती ने गणेश वंदना नृत्य प्रस्तुत किया। शिक्षण संस्थान की तरफ से राज्यपाल,खाद्य,नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज, नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, उपायुक्त डा०आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक जे.एस रंधावा,एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक को स्मृति चिन्ह देकर सम्मनित किया गया। इस मौके पर संयोजक अनिल चोपड़ा द्वारा धन्यवाद किया गया। कार्यक्रम में प्रोग्राम कोर्डिनेटर महेन्द्र सिंह सन्नी, फाउंडर ओंकार कंवर, गुजंन,दीपक कौशिक,राहुल गुप्ता सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
10042018
10042018
10042018