नैतिक शिक्षा के बल पर ही युवा देश के अच्छे नागरिक बन पाएगें -राज्यपाल 26.12.19

January 16, 2020

चंडीगढ़, 26 दिसम्बरः- हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने युवा कल्याण से जुड़ी सभी संस्थाओं और संगठनों का आहवान किया है कि वे युवाओं में चरित्र निर्माण के कार्यक्रम को बढ़ावा दे ताकि राष्ट्र और समाज को और मजबूती मिल सके। श्री आर्य वीरवार को राजभवन में हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन श्री यादवेन्द्र संधु से बात कर रहे थे। 

उन्होनें कहा कि बच्चों और युवाओं  को औपचारिक व व्यावसायिक के साथ-साथ नैतिक शिक्षा प्रदान करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। नैतिक शिक्षा के बल पर ही युवा देश के अच्छे नागरिक बन पाएगें और उनमें राष्ट्रीय एकता की भावना प्रबल होगी।

हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन श्री यादवेन्द्र संधु जो शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह के पौत्र भी है ने बताया कि प्रदेश में युवा कल्याण से जुड़ी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए पहली बार युवा आयोग का गठन किया गया है। आयोग के माध्यम से 15 से 29 आयु वर्ग के युवाओं को देश-प्रेम, राष्ट्र-एकता और समाज कल्याण के कार्यो से जोड़ने के लिए जिला स्तर पर शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह के नाम विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में युवाओं को नशे जैसी बुराई से दूर रहने के लिए जागरूक किया जाएगा। 

उन्होनें बताया कि पूरे प्रदेश में रैडक्रास सोसाइटी के सहयोग से नशीलें पदार्थों के दुष्प्रभाव पर सेमिनार, सांस्कृतिक वर्कशाॅप युवाओं से जुड़े उत्सवों व अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों में प्रदेश के युवाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी ताकि युवा वर्ग में नैतिकता और राष्ट्र भक्ति का संदेश जाए।

 

कैप्शन 1ः-  वीरवार को हरियाणा राजभवन में राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करते हुए हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन श्री यादवेन्द्र संधु।

कैप्शन 2ः- वीरवार को हरियाणा राजभवन में हरियाणा विधानसभ अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करते हुए।