हरियाणा कला परिषद के उपाध्यक्ष श्री सुदेश शर्मा व उर्दू अकादमी के निदेशक डॉ. नरेंद्र कुमार उपमन्यु की प्रदेश के राज्यपाल से भेंट -20.07.2018

July 23, 2018
चंडीगढ़, 20 जुलाई हरियाणा कला परिषद के उपाध्यक्ष श्री सुदेश शर्मा व उर्दू अकादमी के निदेशक डॉ. नरेंद्र कुमार उपमन्यु प्रदेश के राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी से भेंट की। उन्होंने कला परिषद् और उर्दू अकादमी के बारे में राज्यपाल से विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर कला परिषद् के उपाध्यक्ष श्री सुदेश शर्मा उपमन्यु ने बताया की कला परिषद् आगामी 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर महान क्रांतिकारी राजा नाहर सिंह जी के संपूर्ण जीवन व्यक्तित्व और कृतित्व पर नाटक का मंचन करेगी। उर्दू अकादमी के निदेशक डॉ. नरेंद्र कुमार उपमन्यु ने राज्यपाल से 32 साला स्थापना दिवस के अवसर पर 22 जुलाई से 6 अगस्त तक चलने वाले पखवाड़े के अंतर्गत अकादमी द्वारा प्रकाशित तीन पुस्तकों और ख्वाजा अहमद अब्बास साहब पर ब्रोशर का उद्घाटन करने के लिए राजभवन चंडीगढ़ के लिए समय मांगा।
उन्होंने राज्यपाल को बताया कि इस दौरान साहित्यकारों का अभिनंदन भी किया जाएगा और आगामी माह में पानीपत में 25 और 26 अगस्त को ख्वाजा अहमद अब्बास और पंडित जगदीश चंद्र जौहर पानीपती जी की याद में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन करके साहित्यकारों का अभिनंदन, कवि सम्मेलन और सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। डॉ. उपमन्यु ने बताया कि हरियाणा उर्दू अकादमी इस पखवाड़े के अंतर्गत राज्य स्तर पर गोष्ठियों का आयोजन महफिले अफसाना, काव्य संध्या, वृक्षारोपण आदि का आयोजन करेगी। 
उन्होंने बताया कि राजभवन चंडीगढ़ में व चंडीगढ़ से बाहर 29 बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है और 30वें राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम का आयोजन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस और विश्व संगीत दिवस पर 21 जून 2018 को हरियाणा निवास चंडीगढ़ में राज्यपाल महोदय की गरिमामय उपस्थिति में किया जा चुका है। उसी क्रम में 31 वें बड़े राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम का आयोजन पुस्तक रिलीज कार्यक्रम के अंतर्गत अगस्त के प्रथम सप्ताह में राजभवन चंडीगढ़ में किया जाएगा। इसमें अकादमी की तीन पुस्तकों का लोकार्पण करवाने के बाद साहित्यकारों का अभिनंदन किया जाएगा। 
उर्दू अकादमी के 32 वें स्थापना दिवस पर 32 पौधे लगाकर अकादमी के आसपास हरित वातावरण बनाने का प्रयास भी किया जाएगा और अकादमी का प्रत्येक कर्मचारी 11 पौधे लगाकर हरित वातावरण को बनाने का संकल्प लेगा। उर्दू अकादमी के निदेशक डॉ. नरेंद्र कुमार उपमन्यु व हरियाणा कला परिषद् के उपाध्यक्ष सुदेश शर्मा के अलावा कातिब और संपादक सैयद अब्दुल हन्नान, स्थापना सहायक चैधरी श्यामसुंदर सिंह, अकादमी के उर्दू प्रशिक्षक डॉक्टर मोहम्मद मुस्तमीर, कला परिषद के सहायक रविंद्र कुमार, जैकी दादा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
''
''