भारतीय पुलिस सेवा हरियाणा कैडर के छः नवनियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों ने सोमवार को राजभवन में हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य से शिष्टाचार भेंट की - 17.08.2020

August 17, 2020

चण्डीगढ़, 17 अगस्त:- भारतीय पुलिस सेवा हरियाणा कैडर के छः नवनियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों ने सोमवार को राजभवन में हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य से शिष्टाचार भेंट की। इन अधिकारियों में श्री अमित, श्री गोरव, श्री हेमेन्द्रा कुमार मीणा, श्री कुलदीप सिंह, सुश्री मेधा भूषण तथा श्री सिद्धार्थ जैन शामिल थे। इन सभी अधिकारियों ने अपने गृृह राज्यों से सम्बन्धित अपना परिचय भी दिया। ये सभी 2019 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी है। राज्यपाल श्री आर्य ने सभी अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल एवं भव्य भविष्य की कामना की। उन्होनें कहा कि आप सबके लिए गर्व की बात है कि आपको हरियाणा जैसे विकसित और शान्तिप्रिय प्रदेश में काम करने का मौका मिला है। प्रगति के मामले में हरियाणा देश का अग्रणी राज्य है। उन्होनें कहा सभी अधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में उच्च शिक्षा प्राप्त की है, जिसका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा। उन्होनें यह भी कहा कि भौगोलिक दृष्टि से भी हरियाणा के कईं जिले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अन्तर्गत आते हैं। इस कारण से भी हरियाणा में काम करने वाले अधिकारियों के लिए कैरियर से सम्बन्धित अपार सम्भावनाएं है।
श्री आर्य ने कहा कि पुलिस अधिकारियों का प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान होता है। इसलिए विकट परिस्थितियों में सही सूचनाओं के आधार पर कार्य करने से अधिकारियों की कार्य कुशलता परखी जाती है। अधिकारियों को चाहिए कि वे पूरी लग्न व मेहनत के साथ कार्य करें। राज्यपाल श्री आर्य ने महिला अधिकारी को विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की महिला सशक्तीकरण की नीतियों की बदोलत आज महिलाएं हर क्षेत्र में परचम फहरा रही है। इससे देश की समृद्धि और उन्नति प्रदर्शित होती है। आज की शिष्टाचार भेंट में छः भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों में एक महिला अधिकारी शामिल थी। इस अवसर पर राज्यपाल की सचिव डा0 जी. अनुपमा ने भी अपने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अनुभव सांझा किए। 

कैप्शनः- हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य सोमवार को राजभवन में भारतीय पुलिस सेवा के नवनियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों के साथ समुह चित्र में ।

IPS with Governor