भारत-अफगानिस्तान के बीच मोदी दोस्ती कप-26.03.2018

April 10, 2018
चंडीगढ, 26 मार्च। हरियाणा के राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी ने आज भारत-अफगानिस्तान के बीच मोदी दोस्ती कप दिव्यांग क्रिकेट सीरीज का शुभारम्भ स्वयं बल्लेबाजी करके किया जिसकी गेंदबाजी हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने की। इससे पहले राज्यपाल ने सीरीज के पहले 20-20 दिव्यांग क्रिकेट मैच का टाॅस डाला जो अफगानिस्तान की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीरीज का आयोजन फिजीकली चेलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इण्डिया ने किया है।
इस अवसर पर राज्यपाल ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय किया। चण्डीगढ में खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि खेल पूरे विश्व को एक करने का काम करते हैं, इसलिए यह आयोजन अत्यन्त सराहनीय है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए खेलों का आयोजन किसी भी प्रकार की शारीरिक बाधा को पार करने में उनके मनोबल को बढाता है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। उन्होंने फिजीकली चेलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इण्डिया को स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की। एसोसिएशन के चेयरमेन व हरियाणा के पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने सबका स्वागत किया और एसोसिएशन के कार्याें का परिचय दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र लोहिया ने सबका धन्यवाद किया। 
सीरीज के दौरान चिकित्सा सहायता के लिए हरियाणा रैडक्रास समिति ने प्रबंध किए हैं।
इस अवसर पर फिजीकली चेलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ इण्डिया की संरक्षक नीलम अग्रवाल, हरियाणा रैडक्रास समिति के उपाध्यक्ष डाॅ0 मुकेश अग्रवाल, महासचिव डी0 आर0 शर्मा, संयुक्त सचिव सविता अग्रवाल, स्टेट ट्रेनिंग अफसर संजीव धीमान सहित अनेक समाजसेवी व खेलप्रेमी उपस्थित थे।

26032018
26032018
26032018