अखिल भारतीय सैनिक स्कूल पर्वतारोही दल -27.05.2018

May 28, 2018
चंडीगढ़, 27 मई- हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने अखिल भारतीय सैनिक स्कूल पर्वतारोही दल से आहवान किया कि वे जहां भी जाएं एक भारत सम्पूर्ण भारत की धारणा को स्थापित करें।
राज्यपाल ने आज यहां राजभवन में देशभर के सैनिक स्कूलों के कैडेटस के एक पर्वतारोही अभियान दल को झंडा दिखाकर रवाना किया। भारत को विश्व का सिरमौर बनाने के उद्देश्य से एक भारत श्रेष्ठ भारत की थीम को आधार बनाकर इस अभियान का शुभारंभ किया गया है।
राज्यपाल ने इस अभियान में शामिल कैडेटस की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह अभियान राष्ट्र सम्मान को बढ़ावा देने वाला साहसिक अभियान है और आप 14 जून, 2018 तक इस अभियान की विभिन्न रोमांचित गतिविधियों में शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस टीम में विभिन्न प्रांतों में स्थित 23 सैनिक स्कूलों के कैडेट्स शामिल हैं। यह दल मनाली क्षेत्र में स्थित ‘लद्दाखी शिखर’ 5342 मीटर नामक चौटी पर तिरंगा फहराएगा। यह दल सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य को हासिल करके 14 जून, 2018 को वापिस लौटोगा। इस दल का नेतृत्व सैनिक स्कूल, कुंजपूरा की उपप्रधानाचार्य लेफटीनेंट कर्नल आस्था कोटनाला कर रही हैं।
राज्यपाल ने अभियान दल के सह प्रभारी जे. एस. गुलिया, श्री अनुराग सेमवाल, स्टाफ तथा विभिन्न सैनिक स्कूलों के उत्साहित छात्रों को सुरक्षित और सफल अभियान की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसे अभियान देश की सांस्कृतिक एकता और अखंडता को सुदृढ़ करते रहेंगे।
इस अवसर पर सैनिक स्कूल कुंजपूरा (करनाल) के प्रधानाचार्य कर्नल वी. डी. चंदोला ने राज्यपाल को सैनिक स्कूल में आयोजित की जाने वाली अनेकस साहसिक तथा जोखिमभरी गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने यह भी स्पष्टï किया कि यह अभियान भारत सरकार के निर्देशानुसार एक भारत श्रेष्ठ भारत को आधार बनाकर किया जा रहा है। इससे भारत की एकता और अखंडता निश्चय ही मजबूत होगी। कर्नल वी. डी. चंदोला ने राज्यपाल को इस समारोह के लिए अपना अमूल्य समय देने के लिए आभार व्यक्त किया।
27052018
27052018