8 जून को सुबह 9 बजे से हरियाणा राजभवन, चण्डीगढ में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

June 05, 2018

चण्डीगढ़, 5 जून- आगामी 8 जून को सुबह 9 बजे से हरियाणा राजभवन, चण्डीगढ में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसका शुभारम्भ हरियाणा के राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी करेंगे। रक्तदान शिविर का आयोजन राजभवन स्पोर्टस क्लब द्वारा अपने स्थापना दिवस के अवसर पर किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए राजभवन स्पोर्टस क्लब के उपाध्यक्ष जगन बैंस ने बताया कि इस शिविर का आयोजन श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरिटेबल ट्रस्ट और ओंकार दास मित्तल चेरिटेबल ट्रस्ट, पंचकुला के सहयोग से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस शिविर में रक्तदान के लिए हरियाणा सिविल सचिवालय, उच्च न्यायालय, पंजाब राजभवन सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा कोई भी नागरिक जिसने चार मास से रक्तदान नहीं किया है, वह राजभवन आकर इस शिविर में रक्तदान कर सकता है।

उन्होंने कहा कि रक्त की जरूरत दिनांेदिन बढती जा रही है। आज के भागदौड़ के जीवन में व्यस्त व्यक्ति एक बार अस्पताल जाकर देखे तो हर समय किसी न किसी के जीवन को बचाने के लिए रक्त की जरूरत को महसूस कर सकता है। यह जरूरत हमारे रक्त से पूरी हो जाए तो यह मानवता की सबसे बड़ी सेवा है। उन्होंने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस रक्तदान शिविर में रक्तदान कर पुण्य के भागी बनें।